Seventh Economic Census Result घोषित कैसे चेक करें आप पास हुए या नहीं , Supervisor And Enumerator रिजल्ट हुआ जारी ।

Seventh Economic Census Result घोषित कैसे चेक करें आप पास हुए या नहीं , Supervisor And Enumerator रिजल्ट हुआ जारी ।


अगर आप भारत की सातवीं आर्थिक जनगणना के कार्य को करने के लिए अपना आवेदन किए थे और आपने इसके लिए ऑनलाइन एग्जाम भी दिया था , आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने रिजल्ट को किस प्रकार से चेक कर सकते हैं ।


How To Check economic Census Exam Result

इसके लिए आपको ऑनलाइन भी ऑप्शन दिया गया है जहां से आपने अपना एग्जाम दिया था वहीं से आप अपने रिजल्ट को चेक कर पाओगे लेकिन अभी उसमें कुछ समस्या आ रही है जिस वजह से MOSPI के द्वारा एक एक्सेल फाइल दिया गया है जिसमें पूरे भारत के एन्यूमैरेटर और सुपरवाइजर जिन्होंने एग्जाम को पास कर लिया है उनकी डिटेल दी गई है , इसमें अगर आपका नाम Pass की लिस्ट में है तो आप समझ लीजिए कि आप ने सातवीं आर्थिक जनगणना के एग्जाम को पास कर लिया ।



How to check Result Vie Excel File , एक्सल फाइल की मदद से आप अपना रिजल्ट कैसे चेक करेंगे ।

सबसे पहले आपको यह एक्सल फाइल डाउनलोड करना होगा , Click Here To Download Result Excel File

एक्सेल फाइल को डाउनलोड करने के बाद आप इसे माइक्रोसॉफ्ट एक्सल सॉफ्टवेयर की मदद से अपने कंप्यूटर में ओपन कर पाओगे । अगर आपको नहीं पता है माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस कैसे डाउनलोड किया जाए तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं ।

मान लेते हैं अब आपके कंप्यूटर में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस भी है और यह डाउनलोड किया हुआ एक्सल फाइल भी , इस एक्सेल फाइल को आप माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस की मदद से ओपन करेंगे और इसमें आप को 2 सीट देखने को मिलेगी एक में आप अपने नाम और सीएससी आईडी के जरिए अपने रिजल्ट को चेक कर पाओगे और दूसरे सीट में आप अपने रजिस्ट्रेशन संख्या के जरिए अपनी सीएससी आईडी को चेक कर पाओगे ।

अगर आपको एक्सल ओपन करने में कोई समस्या आती है और रिजल्ट देखने में कोई समस्या आती है तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं ।

एक्सल की मदद से सभी राज्य के इन्यूमेंटे और सुपरवाइजर अपना रिजल्ट कैसे चेक करेंगे यह भी बातें आपको इस वीडियो में बताई गई है  ।

Comments

Popular posts from this blog

bihar board 10th model set

pan card download e-pan only 2 min

bihar board 12th About